विनय शाक्य के आने से मैनपुरी की राजनीति गरमाई

मैनपुरी। लोकसभा के चुनाव को देखते हुए जिले मैं अब हर राजनेतिक दल एक दुसरे से आगे निकलने की कोशिश मैं जुट गया है.सपा मुखिया के आने से मैनपुरी की सीट अब बेहद एहम मानी जा रही है.बीएसपी ने एक बार फ़िर अपने उम्मीदवार को बदल कर बीजेपी के गणित को झटका दे दिया है.जातिगत समीकरणों के आधार पर मैनपुरी मैं यादवों के बाद शाक्या वोट दुसरे नम्बर पर है.बीजेपी ने इसी समीकरण को जीत का आधार मानते हए भजन सिंगर तृप्ति शक्य को टिकेट दिया है.लेकिन विनय के आने के बाद जिले के शाक्य वोट के बट जाने की बात कही जा रही है. सपा की अगर बात करें तो फिलहाल सपा को भी विनय के आने से नुक्सान हो सकता है.हलाकि अभी तक मैनपुरी का अधिकतर शाक्य मतदाता सपा को वोट करता रहा है.मैनपुरी मैं श्क्याओं के मैन नेता अलोक शाक्य को मन सकतें हैं जो सपा के विधायक हैं.ऐसे मैं अलोक की शाक्य वोट को सपा के लिए एकजुट बनाये रखने की जिमेदारी भड सकती है.उधर बीएसपी को विनय के जरिये जिले मैं वोट बैंक बडाने का मोका मिल सकता है,कुल मिलाकर मैनपुरी का लोकसभा चुनाव बेहद रोमांचकारी नज़र आ रहा है.
Share on Google Plus

About VOICE OF MAINPURI

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment