उठो,जागो और तब तक मत रुको जब तक तुम्हे लक्ष्य की प्राप्ति न ही जाए

मैनपुरी। जिले मैं चुनावी घमासान शुरू हो चुका है।सभी पार्टियों के प्रत्यासियों ने चुनावी प्रचार तेज कर दिया है.सपा की और से जहाँ पार्टी प्रत्यासी मुलायम सिंह के पुत्र अखिलेश यादव और उनके साथ कल्याण सिंह के पुत्र राजवीर सिंह मैनपुरी के गावों मैं ताबड़तोड़ जन सभाएं कर रहें हैं।बी जे पी की तृप्ति भी अपने भजनों के जरिये जनसभाओं मैं भीड़ जुटाने मैं कामयाब नजर आ रही हैं.बी एस पी के विनय शाक्य भी गावों मैं जा कर वोट मागने मैं रातदिन एक किए हुए हैं.इस बार के चुनाव प्रचार मैं पहले जैसी बात नजर नही आ रही है.झंडे बेनर स्पीकरों का शोर सब नदारत हैं.या यूँ कहें चुनाव आयोग की सख्ती का ही नतीजा है इस बार के चुनाव बेहद सलीके से हो रहे हैं.जनता के लिए ये राहत देने बाली बात है.लेकिन जो सबसे अहम है की इस बार जनसभाओं मैं जनता मैं नेताओं को लेकर आकर्षण कम है.जैसे मैनपुरी की जनता पहले से ही तय कर चुकी है की किस पार्टी को वोट करना है.जानता मैं नेताओं को लेकर भी कोई खास उमंग नही है.बावजूद इसके जो सबसे गोर करने वाली चीज़ है वो ये की इस वर जनता हर कीमत पर वोट करना चाहती है.वोट को लेकर मैनपुरी जनता का इस वर विज़न बेहद साफ़ है जो पहले कभी नही देखा गया.कहा जा सकता है की इस वार मैनपुरी का वोट ऑफ़ परसेंट मैं बढोतरी होगी।सेहतमंद लोकतंत्र के लिए ये एक शुभ संकेत है।चुनाव आयोग को इसके लिए शुक्रिया कहना ही चाहिए.एक खास बात और नजर आ रही इस चुनाव मैं की मैनपुरी का युवा मतदान को लेकर अभी भी अपनी भूमिका को लेकर जागरूक नही दिख रहा है .या यूँ कहें की मैनपुरी की युवा राजनीती मैं एक शुन्य पैदा हो गया है ? मैनपुरी युवा राजनीती को लेकर संसय मैं है.लोकतंत्र मैं बिना राजनीती के कुछ भी सम्भव नही है.मैनपुरी बीते २० सालों से एक योग्य युवा नेता लिए तरस रही.मैनपुरी की राजनीती मैं नई सोच के नेताओं की बेहद कमी है.या यूँ कहें की मैनपुरी की जनता एक जनप्रिय नेता के लिए तरस रही है.जिसके पीछे जनता लामबंद हो सके.आकडों की बात करें तो मैनपुरी लोकसभा मैं ११ लाख मतदाता हैंजिनमे २६ फीसदी वोट युवाओं का है.जातिगत वोट को यदि अलग कर दे तो किसी भी प्रत्यासी को जीत दिलाने के लिये काफ़ी है बावजूद इसके मैनपुरी का युवा अपना नेता नही चुन पा रहा है.जो जागरूकता की कमी को दर्शाता है.मैनपुरी के युवा को अपनी ताक़त को समझना होगा.क्यूंकि मैनपुरी की तस्वीर और तकदीर सिर्फ़ और सिर्फ़ मैनपुरी का युवा ही बदल सकता है.तो ''उठो,जागो और तब तक मत रुको जब तक तुम्हे लक्ष्य की प्राप्ति न ही जाए''।
Share on Google Plus

About VOICE OF MAINPURI

3 टिप्पणियाँ:

  1. Hirdesh, main baat tab banegi jab mainpuri ka yuva apne vote ki kimat ko janega.Vote kisi bhi party ko dala jaye par vote dala jaroor jaye.

    ReplyDelete
  2. dear hridesh u r going on a right way n u have to go miles ahead
    chhoti na ye jamin hoti hai na asman
    chhoti badi to insaan ki shakhshiyat o fitrat hoti ha
    let me congrats u to do a splendid media work in a small city like mainpuri.as far as mnp is concern its a small city but have some talented youths.do work for your birthplace n for your own people is a great satisfaction n pleasure so carry on i m always with you
    god bless u
    PANKAJ K SINGH , ASST COMMISSONER COMMERCIAL TAX ,UP

    ReplyDelete
  3. DEAR HRIDESH i have visited all your news items it has been a pleasent experiance to see our home town bia u. election fever is all over. as a strong media person u shoud always stand with developmental issues like poor education sports health transport railway services in mainpuri. u should raise all these questions to all VIP`S used to visit mainpuri.god bless u.
    PANKAJ K SINGH

    ReplyDelete