एटा के दो युवकों की गोली मारकर हत्या


एटा के दो युवकों की गोली मारकर हत्या

(मैनपुरी), औंछा : परिवार में शादी के लिए सामान खरीदने शहर आए दो युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनके शव सड़क किनारे फेंक दिए गए। हत्यारोपी 40 हजार रुपये नकद और बाइक भी लूट ले गए। परिजनों ने गांव के सात लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है, जो फरार हैं।
सोमवार सुबह सात बजे औंछा क्षेत्र के गांव दूल्हापुर के ग्रामीणों को सड़क किनारे दो युवकों के शव मिले। दोनों की कनपटी पर गोली मारकर हत्या की गई थी। ग्रामीणों ने दोनों की शिनाख्त एटा जिले के सीमावर्ती गांव कायमपुर थाना सकीट निवासी राकेश कुमार (40) और सुनील कुमार (30) के रूप में की। दूल्हापुर और कायमपुर के बीच की दूरी मात्र तीन किमी है, इसलिए ग्रामीण इनके बारे में जानते थे। सूचना पर मृतकों के परिजन भी पहुंच गए। मृतक राकेश के भाई सर्वेश कुमार ने बताया कि उनकी पुत्री डौली और ¨डपल का विवाह छह मई को होना है। रविवार शाम चार बजे राकेश अपने चचेरे भाई सुनील के साथ बाइक से चीनी खरीदने के लिए कुरावली आए थे। रात में नहीं लौटे तो परिजन तलाश करते रहे। सुबह दोनों के शव मिले। परिजनों का कहना था कि लूट के लिए दोनों की हत्या की गई है। दोहरे हत्याकांड की सूचना पर एसपी सुनील कुमार सक्सेना मौके पर पहुंचे। घटना के पीछे रंजिश बताई जा रही है। घटना के बाद आरोपी फरार हैं।
घटना की रिपोर्ट मृतकों के परिवार के प्रमोद कुमार ने कायमपुर निवासी वासुदेव, रामनिवास, अनिल, रजनेश, सनोज तथा गांव रेबारी थाना सकीट निवासी राजेश व नगला हुलासी थाना सकीट निवासी सतेंद्र के खिलाफ दर्ज कराई है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि रविवार को प्रमोद कुमार और राजपाल एक बाइक से जबकि राकेश और सुनील दूसरी बाइक से कुरावली में बाजार आए थे। रात दस बजे लौट रहे थे, तभी आरोपियों ने दूल्हापुर के पास उन्हें घेर लिया। दोनों के पास रखी 40 हजार रुपये की नकदी तथा बाइक लूट ली। आरोपियों ने इसके बाद आपस में बात कर राकेश और सुनील की गोली मारकर हत्या कर दी। उन्हें (प्रमोद और राजपाल को) भी जान से मारने की धमकी दी।
बॉक्स
मातम में बदलीं शादी की खुशियां
मृतक राकेश एक हाथ से दिव्यांग थे। उनका विवाह नहीं हुआ था। वह अपने भाई के साथ रह रहे थे। राकेश की हत्या से परिवार में हो रही दो बेटियों की शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। मृतक सुनील अपने माता-पिता की इकलौती संतान थे। सुनील के दो पुत्र विनेश (5) और आशु (2) हैं।
Share on Google Plus

About Anuj Chauhan

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment